शीर्ष15 Google SEO मिथकों के बारे में सभी को पता होना चाहिए

 शीर्ष15 Google SEO मिथकों के बारे में सभी को पता होना चाहिए

Google SEO
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1: केवल प्रमुख रैंक जारी करता है

कई डिजिटल किताबें और विभिन्न संपत्तियां जो उद्यमी उपयोग करते हैं, अनुक्रमित सूचियों के उच्चतम बिंदु पर एक महत्वपूर्ण उच्चारण होगा, भले ही वह Google SEO खोज, विभिन्न मोटरों, या यहां तक ​​​​कि जैसी जगहों पर भी हो। वेब आधारित मीडिया। फिर भी, समीक्षाओं से पता चला है कि व्यक्ति नियमित रूप से विभिन्न परिणामों पर नज़र रखेंगे और वे पृष्ठ को नीचे देखेंगे। उदाहरण के लिए, बाद के पृष्ठ के शीर्ष पर होना, यातायात के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। इसके अतिरिक्त, Google SEO खोज स्थिति पहेली का केवल एक टुकड़ा है। वर्तमान में Google पेज पर अन्य परिणाम जैसे सामाजिक सुझाव और पड़ोस के परिणाम भी डालता है, जिसका अर्थ है कि आपके लिए और भी बहुत सारे रास्ते खुले हैं, और बाकी प्रतियोगिता के सामने होना अब उतना महत्वपूर्ण नहीं रह गया है जितना पहले हुआ करता था।


2: आप बिना किसी बाहरी सहायता के SEO कर सकते हैं। 

तथ्य इस बात की पुष्टि करते हैं कि कोई भी इन रणनीतियों से परिचित हो सकता है, और यदि आप एक साइट के मालिक हैं और आपको अपना स्वयं का SEO करने की आवश्यकता है तो आप उन प्रक्रियाओं को सीखने और लागू करने के लिए ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। फिर भी, SEO हैरान करने वाला हो सकता है और पीआर क्षमताओं के साथ-साथ इंटरनेट शोकेसिंग, कोडिंग, विशेष दृष्टिकोण जैसे कई क्षेत्रों से संपर्क करता है। अधिकांश उद्यमियों के पास अनिवार्य रूप से वह सब कुछ नहीं होता है जो SEO में वास्तव में कड़ी मेहनत करने के लिए आवश्यक होता है, और यही कारण है कि ऐसे अनगिनत कार्यालय मौजूद हैं जो सहायता प्रदान करते हैं। एक बुनियादी आईटी मजदूर या ऑनलाइन मार्कर अक्सर यह मानकर अपर्याप्त होता है कि आपको अच्छे परिणामों की आवश्यकता है।


3: मेटा लेबल महत्वपूर्ण हैं

ऐसा हुआ करता था कि आपकी साइट के प्रत्येक पृष्ठ को अच्छी रैंक के लिए मेटा लेबल की आवश्यकता होती है। वे कोड के छोटे-छोटे टुकड़े हैं जो Google को कैचफ्रेज़ और एक चित्रण का एक विस्तृत विवरण देंगे। आपकी साइट किस बारे में थी यह पता लगाने के लिए वेब अनुक्रमणिका स्वयं को उन लोगों के संबंध में एक साथ रखेगी। वर्तमान में किसी भी मामले में, वे आपकी स्थिति को कल्पना के किसी भी खिंचाव से प्रभावित नहीं करते हैं। Google और बिंग दोनों ने गंतव्यों को रिकॉर्ड करने के लिए अक्सर मेटा लेबल के बारे में सोचना छोड़ दिया। फिर भी, वे व्यर्थ नहीं हैं। उदाहरण के लिए, आपका चित्रण लेबल वह सामग्री होगी जो क्वेरी आइटम पर दिखाई देने वाले कनेक्शन के करीब नियमित रूप से दिखाई देती है, इसलिए यह अभी तक पाई का एक उपयोगी टुकड़ा है।


4: कीवर्ड-समृद्ध स्थान नामों को उच्च स्थान पर रखा

जाता है डॉटकॉम के दिनों में, ऐसा हुआ करता था कि आपके द्वारा उपयोग किया जाने वाला URL महत्वपूर्ण था। Google ने क्षेत्र के नाम पर बहुत महत्व निर्धारित किया है, और यदि आपको एक ऐसा नाम मिल सकता है जिसमें आपका वाचवर्ड था, तो आप विभिन्न स्थानों पर एक बड़ा लाभ प्राप्त करेंगे। यही कारण है कि 90 के दशक के आखिरी हिस्से में कई संगठनों ने बड़े बदलाव के लिए जगह के नाम खरीदे। फिर भी, वर्तमान में, ऑर्डरिंग इंटरैक्शन आपके पृष्ठों के वास्तविक सार को देखता है, न कि क्षेत्र के नाम पर। यह नाम अभी भी महत्वपूर्ण है, इस तथ्य के प्रकाश में कि लोग वास्तव में इसे देखेंगे, हालांकि यह आपको उच्च रैंक नहीं देगा।


5: आपको अपनी साइट को Google या अन्य वेब इंडेक्स में प्रस्तुत करने की आवश्यकता है

सभी वेब खोज टूल में URL आवास संरचनाएं होती हैं जहां आप अपना वेबपेज Google और अन्य को भेज सकते हैं। सच कहा जाए, वे वास्तव में करते हैं, हालांकि वह चक्र व्यर्थ है। वर्तमान में इन मोटरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रॉलर इतने परिष्कृत हैं कि कोई भी नई साइट केवल दिनों में मिल जाएगी, यदि घंटों में नहीं। अपनी साइट को प्रस्तुत करने के लिए आपको केवल एक ही समय पर जोर देना होगा यदि अज्ञात कारणों से इसे स्वाभाविक रूप से दो या तीन दिनों में रिकॉर्ड नहीं किया गया था।


6: साइटमैप सबमिट करने से आपकी रैंकिंग में मदद मिलेगी

Google एक वेबसाइट व्यवस्थापक इंटरफ़ेस प्रदान करता है और उस बिंदु से, आप एक साइटमैप प्रस्तुत कर सकते हैं, जो एक XML रिकॉर्ड है जिसमें आपके वेबपेज पर प्रत्येक पृष्ठ के कनेक्शन होते हैं। कुछ साइट मालिकों ने हर बार जब वे कोई सुधार शुरू करते हैं तो ऐसे दस्तावेज़ को सबमिट करने के प्रयास को अलग कर दिया, हालांकि इसकी आवश्यकता नहीं है। साइटमैप प्रस्तुत करने से आपकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आता है, यह जो कुछ भी करता है वह उन पृष्ठों को जोड़ता है जो शायद अभी तक रिकॉर्ड नहीं किए गए हैं। यदि आपकी साइट मिल से चलती है और संपूर्ण पृष्ठों से संबंध रखती है, तो उस समय इसकी आवश्यकता नहीं होगी।


7: SEO वेब-आधारित मीडिया

से दूर रहता है फेसबुक और ट्विटर की उपस्थिति से पहले, SEO प्राकृतिक तरीके से यातायात प्राप्त करने के लिए बेजोड़ प्रक्रिया थी। हालाँकि, वर्तमान में, ऑनलाइन मीडिया सब खत्म हो गया है, और दोनों के बीच की रेखा तेजी से धुंधली होती जा रही है। जबकि कुछ विज्ञापनदाता वास्तव में SEO और ऑनलाइन मीडिया को विभिन्न राक्षस मानते हैं, वास्तव में वे मजबूती से जुड़े हुए हैं। उदाहरण के लिए, Google वर्तमान में अपने स्वयं के पारस्परिक संगठन, Google प्लस को अपने क्वेरी आइटम में रखता है। यदि आप अपने आइटम और अपनी साइट से कनेक्शन पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त आकर्षक व्यक्ति प्राप्त कर सकते हैं, तो उस समय उनके सुझाव किसी भी Google आउटपुट में दिखाई देंगे जो उनके साथी करते हैं। यह स्पष्ट रूप से SEO को प्रभावित करता है। दूसरी ओर, फेसबुक ने हाल ही में अपनी ओपन ग्राफ मोटर पेश करके, खोज का अनुसरण करना भी शुरू कर दिया है, जो साथियों और रुचियों के आधार पर खोज करता है। तो दो स्थान दृढ़ता से जुड़े हुए हैं, और वे लगातार निकट होते जा रहे हैं।


8: Google CSS रिकॉर्ड को नहीं देखता है

Google बॉट वास्तव में क्रूड हुआ करता था और सिर्फ टेक्स्ट देखता था, यही कारण है कि कई लोगों ने अपनी साइट के कंटेंट पर ध्यान केंद्रित किया। फिर भी, चूंकि मोटर असाधारण रूप से जटिल है और यह जावास्क्रिप्ट, सीएसएस, और यह सिर्फ शुरुआत है। क्रॉलर देख सकता है कि आपकी साइट का शो क्लाइंट के लिए आकर्षक है या नहीं. उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति सेल फ़ोन देखता है और आपकी साइट पर कोई बहुमुखी डिज़ाइन नहीं है, तो आप एक बड़ा अवसर खो रहे हैं।


9: आपको अपने लैंडिंग पृष्ठ को लगातार ताज़ा करने की आवश्यकता है

कुछ समूहों को लगता है कि अपने लैंडिंग पृष्ठ की सामग्री को लगातार ताज़ा करने से वे उच्च रैंक करेंगे, या इसे ताज़ा न करने से उनकी स्थिति गिर जाएगी। एक नियम के रूप में यह स्थिति नहीं है, क्योंकि, ऐसे मामले में जब आपके पास एक व्यवसाय पृष्ठ है जो एक आइटम प्रदान करता है, तो उस बिंदु पर उस पृष्ठ को रीफ्रेश करने के लिए कोई प्रेरणा नहीं होगी, सिवाय इसके कि आइटम के बारे में कुछ बदल जाता है, और Google इसका अनुमान लगाता है।


10: H1 शीर्षलेख आपकी शेष सामग्रीतुलना में अधिक उल्लेखनीय है

कीआपके पृष्ठ का निर्माण Google और अन्य मोटर्स द्वारा देखा जाता है, हालांकि आपको यह समझने की आवश्यकता है कि कई स्थान अप्रत्याशित तरीके से व्यवस्थित होते हैं। तदनुसार, किसी भी स्पष्ट टैग का दूसरे से अधिक मूल्य नहीं है। एक H1 टैग सिर्फ एक हेडर है जो क्लाइंट के लिए आपके पेज को एक विशिष्ट तरीके से देखने के लिए एक साथ CSS सेक्शन से संबंधित है। यह Google को आपके पृष्ठ को किसी भी विपरीत रूप से रैंक नहीं करता है यदि आप H2 लेबल का उपयोग सभी चीजों पर विचार करते हैं, या फिर यदि आपके कैचफ्रेज़ सामग्री में अधिकांश भाग के लिए हैं और किसी विशेष CSS टैग में नहीं हैं।


11: अन्य असाधारण रूप से स्थित गंतव्योंआपकी स्थिति में मदद मिलती है

से जुड़ने सेकुछ स्थान अपनी रैंकिंग में मदद करने के लिए कई अन्य महत्वपूर्ण स्थिति वाले गंतव्यों से जुड़ने का प्रयास करते हैं, हालांकि यह किसी भी तरह से मदद नहीं करता है। Google पेजरैंक का उपयोग यह चुनने के लिए करता है कि आपकी साइट कैसे रैंक करेगी, और यह गणना इस बात पर निर्भर करती है कि आपकी साइट अन्य लोगों के लिए कितनी मूल्यवान है, और इस तरह यह आपसे जुड़ने वाले अन्य लोगों की संख्या पर निर्भर करेगा। भले ही आप उनसे वापस जुड़ें या नहीं, इसका कोई महत्व नहीं है। कुछ और, कोई भी साइट बहुत सारे गंतव्यों से जुड़कर अनिवार्य रूप से शीर्ष पर पहुंच सकती है, जो कि स्थिति नहीं है।


12: कम्प्यूटरीकृत SEO रणनीतियों कालगातार स्पैम है

उपयोगकई व्यक्ति रोबोटाइज्ड SEO रणनीतियों का उपयोग करते हैं जो स्पैम क्षेत्र में नहीं आते हैं। कई संगठनों के पास असाधारण रूप से विशाल स्थान हैं और वे SEO के एक टन के काम को करने के लिए रोबोटिक सामग्री का उपयोग करते हैं। भले ही कोई तकनीक दुर्भावनापूर्ण हो या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि इसका परिणाम क्या है, इस पर नहीं कि यह कितना यंत्रीकृत है।


१३: पेजरैंक ही एकमात्र कारक है जो महत्वपूर्ण है

। गूगल स्थानीय लोगों को रैंक करने के लिए जिस गणना का उपयोग करता है वह पेजरैंक है, जो यह तय करती है कि साइट अन्य लोगों के लिए कितनी मददगार है। जैसा कि हो सकता है, परिणाम कई अलग-अलग योगदानों से भी संकेत लेता है, जैसा कि Google जो कहता है उससे संकेत मिलता है। इन डेटा स्रोतों के एक हिस्से को देखना मुश्किल नहीं है, जैसे कि आपकी साइट को Google प्लस पर दूसरों द्वारा सुझाया जा रहा है। यह दर्शाता है कि केवल पेजरैंक ही मायने नहीं रखता। संगठन इस बात पर चुप है कि कितने योगदान हैं, और प्रत्येक का कितना महत्व है, हालांकि स्पष्ट रूप से पेजरैंक के अलावा और भी बहुत कुछ चल रहा है। इसलिए इसके बावजूद, यह अभी भी व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है कि पेजरैंक मुख्य कारक है, और PR1 पेज हर मामले में PR3 की तुलना में बेहतर होता है।


14: शीर्षक टैग को वेब खोज टूल से दूर रखा जाता है

Google आपके वेबपेज पर जो कुछ देखता है उसका बड़ा हिस्सा वह सामग्री है जो ग्राहकों के लिए ध्यान देने योग्य है, जैसे कि स्क्रीन पर क्या दिखाई देता है और इंटरनेट ब्राउज़र में वितरित किया जाता है। इस प्रकार, यह विश्वास करना मुश्किल नहीं है कि शीर्षक प्राप्त नहीं हुआ है। किसी भी मामले में, आपका शीर्षक SEO के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वह सामग्री है जो कनेक्शन पर दिखाई देने वाली सामग्री पर टैप करेगी। Google न केवल आपकी स्थिति में मदद करने के लिए इसका उपयोग कर रहा है, बल्कि लोग इसे तब भी देखेंगे जब वे आपकी साइट पर टैप करेंगे।


15: प्रयोज्यता SEO को प्रभावित नहीं करती है SEO

का सामान्य उद्देश्य यातायात प्राप्त करना और व्यक्तियों को आपकी साइट पर बने रहने के लिए प्राप्त करना है ताकि वे आपकी वस्तुओं और व्यवस्थाओं को शामिल कर सकें या खरीद सकें। इस प्रकार, SEO विशेष रूप से कूल्हे पर सुविधा के साथ जुड़ा हुआ है, क्योंकि यही वह चीज है जिसका असर होगा कि कोई आपकी साइट पर लंबे समय तक रहता है या नहीं। यदि आपकी साइट का उपयोग या अन्वेषण करना मुश्किल है, तो व्यक्तियों के लिए निम्न क्वेरी आइटम पर जाना बेहद आसान है। इसके अतिरिक्त, वेब खोज उपकरण स्वयं डिज़ाइन और सुविधा पर एक नज़र डालेंगे। यदि आपकी साइट को आपके दर्शकों के लिए खोजना मुश्किल है, तो क्रॉलर के लिए भी यह कठिन होगा, और उपयोग में भयानक आसानी होने से आपकी रैंकिंग प्रभावित हो सकती है।


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